Dubai International Cricket Stadium Pitch Report | दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट, आंकड़े & रिकॉर्ड

  • Post category:Latest Post

Dubai International Cricket Stadium Pitch Report Hindi : इस लेख के माध्यम से हम आज आपको Dubai International Cricket Stadium Pitch Report (दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट) पर विस्तार से चर्चा करने वाले है। जिसमें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट हिन्दी, रिकॉर्ड, सीमा की लंबाई, औसत स्कोर और बहुत कुछ शामिल है। आज International League T20 के लिए डिटेल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पिच रिपोर्ट देने वाला हूँ मैच से पहले जरूर अच्छे से देख लें। हमने आपको नीचे आंकड़े दिये है देखना बिलकुल न भूलें। दुबई स्टेडियम पिच रिपोर्ट (Dubai international stadium pitch report hindi)

Dubai International Cricket Stadium Pitch Report

Dubai International Cricket Stadium Pitch Report | दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट, आंकड़े & रिकॉर्ड

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जोकि संयुक्त अरब अमीरात में है। इस स्टेडियम में एक साथ 25,000 दर्शक मैच का आनंद उठा सकते है। बात दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच रिपोर्ट की तो दुबई स्टेडियम ने ना ही बैटिंग और न ही बॉलिंग बल्कि एक संतुलित पिच देखने को मिलती है जहाँ पर थोड़ी मदद बल्लेबाजों को और थोड़ी मदद गेंदबाज़ों को मिलती है।

See also  M Chinnaswamy Stadium Pitch Report In Hindi : एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पिच रिपोर्ट

इस पिच पर ज्यादातर एक एवरेज स्कोर देखने मिलता है कम और ज्यादा स्कोर बहुत ही कम देखने को मिलते है।इस स्टेडियम में गेंद और बल्ले का अच्छा संतुलन देखने को मिलता है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक International League T20 के जितने मैच इस मैदान पर खेला गया है। जिसमे पिच का व्यवहार संतुलित दिखाई दिया है। आगे हम आपको आंकड़ों के अनुसार पिच के बारे मे बताने वाले है।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पिच बल्लेबाजी या गेंदबाजी : Dubai International Cricket Stadium Batting Pitch or Bowling Pitch

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम संतुलित है लेकिन आंकड़ों की देखें तो आप इसे एक बल्लेबाजी पिच कह सकते है। इस स्टेडियम मे आपको बड़े बड़े स्कोर देखने को मिलने वाले है।

इस मैदान पर टी20 में पहली पारी का औसत स्कोर 141 रन और दूसरी पारी का औसत स्कोर 125 रन है। कुल मिला कर देख जाए तो इस पिच पर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज के बीच एक रोमांचक लड़ाई देखी जा सकती है।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले बैटिंग या बालिंग : Dubai International Cricket Stadium Batting or Bowling First

इस मैदान पर पहले बैटिंग करने सही है या पहले गेंदबाजी करना तो चलिये हम आपको आकड़ों के आधार पर बताते है। आकड़ों को देखा जाए तो इस मैदान पर अब तक कुल 94 टी20 के मैच हुआ है, जिसमे से 43 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाले और 50 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने जीता है। ऐसे मे दोनों कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करेंगे।

See also  GT बनाम MI Head to Head : गुजरात टाइटन्स बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकाॅर्ड

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बाउंड्री लेंथ : Dubai International Cricket Stadium Boundry Length

Dubai International Cricket Stadium Boundry Length: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बाउंड्री की दूरी कुछ बाउंड्री छोटी है तो वहीं कुछ बड़ी भी है जैसा की आप नीचे इमेज मेँ देख सकते है।

  • स्टेडियम में सबसे छोटी बाउंड्री: 58 मीटर
  • स्टेडियम मे सबसे बड़ी बाउंड्री : 70 मीटर

Dubai International Cricket Stadium boundry length or distance

 

Dubai International Cricket Stadium Stats & Record

Dubai Cricket Stadium Stats and T20 Records

Total Matches 94
Matches won batting first 43
Matches won bowling first 50
Average 1st innings Score 141
Average 2nd innings Score 125
Highest total 212/2 (20 Ovs) By IND vs AFG
Lowest total 55/10 (14.2 Ovs) By WI vs ENG
Highest score chased 184/8 (19.2 Ovs) By SL vs BAN
Lowest score defended 98/5 (20 Ovs) By NAMW vs UAEW

Dubai Cricket Stadium UAE T20 League Records

Total Matches 15
Matches won batting first 6
Matches won bowling first 9
Average 1st innings Score 166
Average 2nd innings Score 155
Highest total 196/5
Lowest total 114/9
Highest score chased 196/5
Lowest score defended 149/9

Dubai Cricket Stadium Weather Hindi : दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम का आज का मौसम

दुबई स्टेडियम की पिच पर मौसम का भी काफी प्रभाव दिखता है। क्योंकि दुबई का मौसम काफी गर्म रहता है लेकिन शाम को मौसम ठंडा होता है। दुबई में रात और दिन के मौसम में काफी अंतर है जिसका असर पिच पर भी दिखता है। अगर मौसम ज्यादा गर्म है तो पिच शुष्क और गर्म हो जाती है जिस वजह से स्पिनर को थोड़ी मदद मिल सकती है।

This Post Has One Comment

Leave a Reply